जानें कौन हैं भारत की हरनाज कौर संधू, जो 21 साल की उम्र में बनीं Miss Universe

Miss Universe 2021: हरनाज कौर संधू से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को जीता था. टॉप-3 में भारत की मिस इंडिया हरनाज कौर संधू के साथ मिस साउथ अफ्रीका और मिस पराग्वे भी शामिल थीं. 

Miss Universe 2021: भारत की मॉडल हरनाज कौर संधू ने हाल ही में मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है. हरनाज कौर संधू, 70वें मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में विजेता घोषित की गईं. यह प्रतियोगिता इजराइल के इलियट (Eilat) में हुई. मिस यूनिवर्स का ताज भारत के हाथ 21 सालों के बाद लगा है.

हरनाज कौर संधू से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को जीता था. टॉप-3 में भारत की मिस इंडिया हरनाज कौर संधू के साथ मिस साउथ अफ्रीका और मिस पराग्वे भी शामिल थीं. मिस पराग्वे फर्स्ट रनर अप रहीं और सेकेंड रनर अप मिस साउथ अफ्रीका रही

हरनाज ने यह दिया जवाब 

फाइनल राउंड में तीनों कंटेस्टेंट से पूछा गया था कि प्रतियोगिता देखने वाली सभी महिलाओं को वो क्या सलाह देना चाहेंगी. मिस इंडिया हरनाज कौर संधू ने बहुत ही शानदार जवाब दिया और प्रतियोगिता जीत ली.

हरनाज ने कहा कि मैं युवा महिलाओं को जो सलाह देना पसंद करूंगी, वह है- खुद पर विश्वास करना. उन्होंने कहा कि आज के समय में सबसे बड़ा प्रेशर जिसका यंग लोग सामना कर रहे हैं, वो है खुद पर विश्वास करना. आप अलग हैं और यही बात आपको खूबसूरत बनाती है. दूसरों से खुद की तुलना करना बंद करो और दुनिया में हो रही जरूरी चीजें पर बात करो. बाहर आओ और खुद के लिए बात करो, क्योंकि आप अपनी जिंदगी के लीडर हो. आप अपनी आवाज हो. मैं खुद पर भरोसा करती हूं, इसीलिए आज यहां खड़ी हूं.

भारत ने तीसरी बार जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

हरनाज कौर संधू ने इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत को तीसरी बार ये टाइटल दिया है. हरनाज कौर संधू से पहले साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं. इसके ठीक 21 साल बाद हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स बनी हैं. लारा और हरनाज के अतिरिक्त, सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स खिताब जीता था.

ये खिताब अपने नाम कर चुकी हैं

2017  टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़
2018  मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार
2019  फेमिना मिस इंडिया पंजाब
2021  मिस यूनिवर्स इंडिया

जानें कौन है हरनाज कौर संधू

पंजाब की रहने वाली हरनाज कौर संधू अभी 21 साल की हैं. उनका जन्म पंजाब के सिख परिवार में हुआ है. हरनाज कौन संधू फिटनेस और योगा लवर हैं. हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था. हरनाज कौर संधू साल 2018 में हर मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंडिया का भी खिताब जीता.

हरनाज कौर संधू को फिल्मों का बहुत शौक है. मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने से पहले ही उनके पास दो पंजाबी फिल्में थीं. ये दो पंजाबी फिल्में ”यारा दिया पू बरन” और ”बाई जी कुट्टंगे”हरनाज की साल 2022 में रिलीज होने वाली हैं.

उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है. चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन करने के बाद इन दिनों वे मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं. उन्होंने मॉडलिंग और कई पेजेंट में जीत हासिल करने के बावजूद पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई.

उन्हें घुड़सवारी, तैराकी, एक्टिंग, डांसिंग और घूमने का बेहद शौक है. वे फ्री होती हैं तो इन्हीं शौक को पूरा करती हैं.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

894,964FansLike
166,156FollowersFollow
966,464FollowersFollow
59,466FollowersFollow
5,541FollowersFollow
51,515SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles